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अधिक फॉलोअर्स व्यवसाय कैसे प्राप्त करें Instagram


Instagram खाते के पास Instagram Insights का निःशुल्क एक्सेस हो सकता है।  यह इंस्टाग्राम का नेटिव एनालिटिक्स टूल है जिसमें आपकी सामग्री के साथ-साथ अनुयायी जनसांख्यिकी और क्रियाएं हैं।


 आप इसका उपयोग अपने खाते के लिए पूर्ण ज्ञान, प्रत्येक पोस्ट और अपनी कहानियों तक पहुँचने के लिए कर सकेंगे।  Instagram Insights का होम पेज आपको उस सामग्री के लिए जानकारी की रूपरेखा प्रदान करता है जिसे आपने पिछले सप्ताह के भीतर निर्दिष्ट किया है।


 मुख्य भाग में, आपको अपने अनुयायियों की पूरी श्रृंखला और पिछले सात दिनों में आपके द्वारा प्राप्त की गई संख्या का पता चल जाएगा।  यदि आप होम पेज को और नीचे स्क्रॉल करते हैं, तो आपको एक फॉलोअर्स सेक्शन का एहसास होगा।

जबकि यह आपको अपने अनुयायियों के बारे में आंतरिक रूप से बहुत कुछ नहीं बता सकता है, यह आपको आपके विज्ञापनों के प्रदर्शन, जनसांख्यिकी और प्लेसमेंट के बारे में बताएगा।


 विज्ञापन प्रबंधक द्वारा दिखाए जाने वाले परिणाम आपके द्वारा अपने अभियान के लिए निर्धारित लक्ष्य पर निर्भर करते हैं, प्रारंभिक प्रदर्शन बढ़ाते हैं और एल्गोरिथम कार्यक्रम को सकारात्मक संकेत प्रदान करते हैं।


 इंस्टाग्राम के अनुसार, ब्रांड्स और क्रिएटर्स को ऐसी रीलों का निर्माण करना चाहिए, जो मज़ेदार, प्रेरक या प्रायोगिक हों और टेक्स्ट, कैमरा इफेक्ट या फिल्टर्स जैसे इनोवेटिव टूल्स का इस्तेमाल करें।


 आपको ऐसे Instagram रीलों को पोस्ट करने से भी बचना चाहिए जो कम-रिज़ॉल्यूशन, बहुत धुंधले, या वर्ग माप को अलग-अलग ऐप्स से रीसाइकल करते हुए दिखाई देते हैं।  निम्नलिखित युक्तियों का पालन करके, आप एक बेहतर संभावना वाले Instagram एल्गोरिथम प्रोग्राम में खड़े होंगे और नए दर्शकों तक पहुंचेंगे।


 एक और बढ़ावा देने के लिए, हम सुझाव देते हैं कि आप अपने इंस्टाग्राम रील्स को अपने मुख्य फ़ीड में साझा करें, खोज योग्यता बढ़ाने के लिए कई हैशटैग का शिकार करें, और साथ में आपकी सामग्री को अतिरिक्त सुलभ बनाने के लिए कैप्शन भी दें।


 बाकी जैसा कि इंस्टाग्राम ने अकाउंट पर स्टोरीज की एक अत्यधिक श्रृंखला में पुष्टि की है, एल्गोरिदम को शामिल करने के बाद प्रत्येक खाते की किस्मों को समान रूप से समान रूप से माना जाता है।


 इससे पता चलता है कि भले ही आपका कोई निजी, निर्माता, या व्यावसायिक खाता हो, यह इस बात में अंतर नहीं करेगा कि Instagram एल्गोरिथम प्रोग्राम आपकी सामग्री को कैसे रैंक करता है।


 आप वर्तमान में Instagram पर फ़ोटो और वीडियो शेड्यूल करने में सक्षम होंगे, और किसी पुश नोटिफिकेशन की आवश्यकता नहीं है।  और अपने मौजूदा समुदाय के साथ गति का निर्माण करके, आप वर्तमान में महसूस करेंगे कि आपकी सामग्री नए दर्शकों के सामने आई है।


यहाँ कई इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को व्यवस्थित रूप से प्राप्त करने के लिए वर्ग माप युक्तियाँ और तरकीबें दी गई हैं!



 1. बयानबाजी संगति



 इस शब्द संयोजन की ध्वनि;  हालांकि, यह अक्सर उन सभी चीजों में से एक होता है जो आपको अलग भी कर सकता है।  जबकि यह टिप आपके आला को चुनने के लिए अविश्वसनीय रूप से निकटता से जुड़ी हुई है, यह एक बात है कि कई सबसे प्रभावी Instagram खातों में समान है।


 प्रचलन कुछ चीजें हैं जो समय के साथ आती हैं और उनमें संशोधन हो सकता है।  हालांकि, मैं आपको अपनी सामग्री को समान रूप से बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं, जिससे एक समरूप उत्पाद बनता है जो आपका खाता पृष्ठ तैयार करता है।


 मेरे द्वारा इंस्टाग्राम पर फॉलो किए जाने वाले कई अकाउंट (और संभवत: आपके द्वारा फॉलो किए जाने वाले कई) संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी के पास एक आउट-ऑफ-द-वर्ल्ड है, जो उनके इंस्टाग्राम पेज के इस तरफ है।


 एक बार जब मैं अपने होमपेज पर उनकी सामग्री देखता हूं, तो मैं आमतौर पर यह निर्धारित करूंगा कि कौन काम कर रहा है, जबकि उनका नाम भी नहीं देख रहा हूं।  इसके लिए आपको अक्सर यही प्रयास करना चाहिए।


 2. सत्यनिष्ठा में परिवर्तन करके अपने समुदाय का निर्माण करें नर्सिंग एंगेजमेंट क्लस्टर में सहयोगी



 इंस्टाग्राम एंगेजमेंट क्लस्टर इंस्टाग्राम यूजर्स का एक समुदाय हो सकता है।  संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियां ​​एक दूसरे को अतिरिक्त जुड़ाव और अनुयायी हासिल करने में मदद करती हैं।


 यदि क्लस्टर का एक सदस्य इंस्टाग्राम पर एक नई पोस्ट अपलोड करता है, तो पोस्ट पर टिप्पणियों को महसूस करने, साझा करने और दूर करने के द्वारा पूरा संग्रह कम किया जा सकता है।


 अधिकांश टीमों के पास नियम भी होते हैं जिनका आपको पालन करने की आवश्यकता होती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रत्येक पोस्ट से सबसे आगे निकल जाए।  क्लस्टर जितना बड़ा होगा, उतनी ही तेजी से आप अपने फॉलोअर्स बढ़ाएंगे।


 विचार आसान है, और आप टिप्पणियों के भीतर अपना परिचय देते हैं, इसलिए सभी लोग एक-दूसरे को फॉलो बैक के लिए फॉलो करते हैं।  सभी खाते वास्तविक और प्रामाणिक मापते हैं, बढ़ते अनुयायियों के लिए इसे एक सरल धन्यवाद बनाते हैं,

3. हैशटैग और प्लेसमेंट के साथ आपूर्ति की जानी चाहिए



 इंस्टाग्राम स्टोरीज स्क्वायर एक और आवश्यक टूल को मापता है जो आपके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को व्यवस्थित रूप से बढ़ाने की कुंजी हो सकता है।  वहीं रोज।  मतलब यदि आप उन पर सो रहे हैं, तो आप नए दर्शकों को प्राप्त करने और अपने अनुयायियों को बढ़ावा देने के विशाल अवसरों से चूक रहे हैं।


 एक बार जब आप अपनी स्टोरी पर हैशटैग या स्थान जोड़ लेते हैं, तो यह उस विशिष्ट हैशटैग और स्थान की कहानी के बारे में बताने का मौका होता है- जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए आपकी पोस्ट ढूंढना बहुत आसान हो जाता है।


 रोमांचक आधा यह है कि एक बार जब वे रुचि रखते हैं, तो उन्हें आपकी प्रोफ़ाइल में आने और जल्दी से आपका अनुसरण करने की आवश्यकता हो सकती है।  इसलिए अपनी स्टोरीज़ में हैशटैग या लोकेशन जोड़ना आपके लिए अपने क्षेत्र में, अपने व्यापार के भीतर या दुनिया भर में हजारों अलग-अलग उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है।


 हैशटैग और प्लेसमेंट टैग के साथ इंस्टाग्राम स्टोरी।  दिलचस्प बात यह है कि आप अपनी कहानियों को अतिरिक्त रूप से सहेज सकते हैं और उनके गायब होने के बाद भी उनमें स्थिर पोस्ट बना सकते हैं।


 यह आपके संभावित अनुयायियों को परिवर्तित करने के लिए एक बुद्धिमान धन्यवाद है संयुक्त राष्ट्र एजेंसी आपकी प्रोफ़ाइल पर उतरी है - यह देखते हुए कि आपके पास अपने समय का एक संक्षिप्त समय है कि आप उन्हें अपना अनुसरण करने के लिए परिवर्तित कर सकें।


 4. हैशटैग गुणवत्ता के पूरी तरह से अलग स्तर



 विभिन्न हैशटैग को असेंबल करने के भुगतान के समय के बाद, हमने एक छोटी सी कम सूची के साथ समाप्त कर दिया, जिसने उन लोगों के लिए स्टाइल हैशटैग में सबसे आगे रखा, जिनके पास केवल कुछ हजार पोस्ट थे।


 हमने उन छोटे हैशटैग पर हावी होने, फॉलोअर्स हासिल करने और हैशटैग की विभिन्न शैलियों पर अधिक स्पष्ट रूप से दिखाए जाने के लिए इंस्टाग्राम एल्गोरिथम प्रोग्राम के साथ एहसान कमाने की योजना बनाई।  यह एक युद्धाभ्यास था जो वर्तमान में भुगतान किया गया था।  (उत्पादक)


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