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Instagram पर फ्री And Real Active Followers कैसे Badhaye




इंस्टाग्राम ने किशोरों के लिए एक मजेदार ऐप के रूप में अपनी पहली छाप को जल्दी से आगे बढ़ाया और लोगों और बनाने के लिए प्रचार, बिक्री, नेटवर्किंग और ऑडियंस-बिल्डिंग टूल के रूप में एक प्रभावी सामग्री बन गया है।



 यह वैश्विक स्तर पर सबसे व्यापक सोशल नेटवर्किंग साइटों में से एक है, जिसमें अति सक्रिय मासिक सदस्य प्रतिदिन साठ मिलियन तस्वीरें और पसंद साझा करते हैं।



 अधिकांश सामाजिक नेटवर्क क्षेत्र इकाई पर ब्रांडों के लिए जुड़ाव दर, लेकिन Instagram सभी को उड़ा देता है।  2014 के फॉरेस्टर अध्ययन में ब्रांडों के लिए मानक Instagram सगाई दर महाकाव्य थी।  आप इस तरह की संख्याओं के साथ बहस नहीं कर सकते। 

हालाँकि, यह केवल औसत है।  और जैसा कि मैं ऑनलाइन प्रचार के सभी तरीकों की वकालत करता हूं, आप औसत नहीं बनना चाहते हैं!  यह कोई सपना या लक्ष्य नहीं है।  निश्चित रूप से, फेसबुक की तुलना में अधिक व्यापक जुड़ाव उत्कृष्ट लगता है।



 हालाँकि, आप इंस्टाग्राम पर उससे बहुत अधिक करेंगे।  चाहे आप काफी हद तक पूर्ण हों या यहां तक ​​​​कि बस उत्सुक हों कि इंस्टाग्राम को कैसे मनाया जाए, इंस्टाग्राम काल्पनिक प्राणी को संबद्ध करें।



 एक डिजिटल काल्पनिक प्राणी वह जादू, दुर्लभ प्राणी है जो परिमाण के क्रम में अन्य सभी से बेहतर प्रदर्शन करता है।  यह भीतर घोषित तस्वीरों के लिए एक सर्वव्यापी हैशटैग हो सकता है;  सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों द्वारा प्रतिदिन इस हैशटैग का उपयोग करने वाले बहुत से व्यक्ति हैं।



 मैं वर्तमान में लौट सकूंगा;  इस प्रकार, इस जानकारी को दबाए रखें।  इसलिए, वर्तमान में हमने क्या हैशटैग की समझ को जोड़ा है।



 इंस्टाग्राम पर पोस्ट करना शुरू करने के बाद आपको जो प्राथमिक चीजें करनी चाहिए, उनमें से एक आपकी तस्वीरों के लिए एक हैशटैग सूची बनाना है।  सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, आप अपने आला से संबंधित उस क्षेत्र इकाई के हैशटैग पर समझौता करना चाहते हैं।



 आप अपने स्थान के अंदर फीचर पेज खोजना चाहेंगे और संभावित रूप से प्रदर्शित होने के लिए उनके हैशटैग का उपयोग करना चाहेंगे।  अनुयायियों को प्राप्त करने के लिए सबसे तेज़ धन्यवाद में से एक है विशेष रुप से प्रदर्शित प्राप्त करना।



 यदि आप बहुत सारे अनुयायियों वाले पृष्ठ पर प्रदर्शित होते हैं, तो आपको प्राप्त होने वाला एक्सपोजर आपके द्वारा प्राप्त होने वाले एक्सपोजर से काफी बड़ा होगा।



 मैं, व्यक्तिगत रूप से, मेरे कुछ पोस्ट कई खातों द्वारा चित्रित किए गए हैं और मुझे स्पिल फॉलोअर्स लंबे, हैशटैग पेज मिले हैं, जहां से फीचर पेज अपनी सामग्री चुनते हैं।



 आमतौर पर, सबसे प्रमुख लाइक या इंस्टाग्राम एल्गोरिथम प्रोग्राम द्वारा चुने गए पोस्ट उच्चतम सूची को सूचित करते हैं।  इस प्रकार यह समझदारी है कि यदि आप केवल कहते हैं।



 इसलिए, मैं आपको अनुयायियों के प्रसार के साथ फीचर पेजों के लिए हैशटैग की एक सूची बनाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।  यदि आप एक व्यवसाय के मालिक हैं, तो आप अपना हैशटैग बनाना चाहेंगे, जैसे फीचर पेज।  यदि आप करते हैं, तो इसे अपने पृष्ठ पर पोस्ट करने के लिए प्रमाणित करें और अनुयायियों को इसका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें।


1. सुनें कि किस तरह के पोस्ट सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हैं


 आप अपने Instagram प्रदर्शन में सुधार नहीं कर सकते हैं और अनुयायियों को तब तक प्राप्त नहीं कर सकते जब तक कि आप अपनी प्रोफ़ाइल और पोस्ट क्षेत्र इकाई को अच्छी तरह से पहचान नहीं लेते।  इसलिए अपनी प्रगति का पता लगाना आवश्यक है।


 पसंद, टिप्पणी या क्लिक जैसे जुड़ाव ज्ञान का फायदा उठाकर, आप सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली पोस्ट के बारे में बताने के लिए तैयार होंगे।  इसलिए, आप जानते हैं कि अतिरिक्त नए अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए आपको क्या पोस्ट करना चाहिए।


 यह एक छोटी सी राशि है जैसे अपने पैर की उंगलियों को पानी में डुबाना, उस पोस्ट को छांटना सबसे अच्छा काम करता है और वह नहीं।  इस मामले के दौरान, आप अपने अनुयायियों की इच्छाओं को समझने, अपनी सामग्री में सुधार करने और अंततः लाभ प्राप्त करने में सहायता करने के लिए इंस्टाग्राम इनसाइट्स जैसे एनालिटिक्स टूल का उपयोग करेंगे।


 अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को व्यवस्थित रूप से विकसित करने के लिए अतिरिक्त नए फॉलोअर्स और आपके लिए सबसे अच्छा काम करने वाले को इंगित करना आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को अतिरिक्त लागत-प्रभावी रूप से स्तरित करने के लिए एक बुद्धिमान धन्यवाद हो सकता है।


 यह आपके लिए अपने अनुयायियों के साथ प्रतिध्वनित होने वाले तरीकों को विकसित करना आसान बनाता है।  यदि आप पहचानते हैं कि कौन सी पोस्ट शैली नए अनुयायियों को आकर्षित करती है, तो आप अतिरिक्त गंभीरता प्राप्त करेंगे और इसे अनुकूलित करेंगे।


 आप अपनी लय को स्वीकार करते हैं और अपने नियम स्वयं निर्धारित करते हैं।  आपके लिए उस जानकारी को लक्षित करना आसान है जो आपके अनुयायियों को व्यवस्थित रूप से विकसित करने के लिए सबसे अच्छा रोजगार है।

2. एक समेकित छवि प्रोजेक्ट करें

अपनी सामग्री रणनीति के साथ, आप अपनी सामग्री को एक समेकित रूप देने के लिए जो साझा करते हैं उसमें दृश्य स्थिरता भी पसंद कर सकते हैं जो आपके संपूर्ण रूप को कुशल बनाता है।

यदि आप अपनी पसंद का फ़िल्टर खोजते हैं, तो अपने द्वारा ली जा रही तस्वीरों को बढ़ावा देने के लिए Instagram के आइकन फ़िल्टर देखें, अपनी पोस्ट को एक सुंदर छवि देने के लिए अक्सर इसका उपयोग करें।


 इसी तरह, उद्धरणों के लिए एक समान रंग योजना और फ़ॉन्ट का उपयोग करने के बारे में सोचें, या अपने कार्यकर्ताओं को एक समान विधि के दौरान बनाएं, या हमेशा के लिए जिसमें आपकी तस्वीरों में सटीक प्रोप या प्रतीक शामिल हो।


 वे क्षेत्र इकाई आपके अनुयायियों के लिए आपके संपूर्ण अविस्मरणीय को विकसित करने के तरीके हैं—एक या दो चुनें जो आपके व्यापक के लिए सही लगे और उन्हें देखें।


 3. अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए शेड्यूल पोस्ट करें।

 जब हम आपके Instagram को बढ़ाने के बारे में चर्चा करते हैं, तो हम आपके Instagram अनुसरणकर्ताओं की संख्या बढ़ाने के बारे में सबसे अधिक चिंतित होते हैं।  बेस्ट बिजनेस कॉन्सेप्ट इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर।

 अपने फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने के लिए, आप इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री बनाना चाहेंगे।  हालाँकि, केवल पोस्ट करना ही पर्याप्त नहीं है।  आप अपनी प्रक्रियाओं को स्केल करना चाहेंगे।

 ऐसा करने के लिए, अपने पोस्ट को पहले शेड्यूल करने के लिए शोषण सहयोगी Instagram प्रोग्रामिंग टूल की जांच करें और अपनी Instagram रणनीति को ऑटो-पायलट पर रखें।  डेल्टा एक्सचेंज का एक संदेश।  बेयर रन में भी रिटर्न कमाएं।


 मेरे पसंदीदा तरीकों में से एक है कि इंस्टाग्राम पोस्ट को शेड्यूल करना फ्री कंबाइन हार्डवेयर के साथ है।  इंस्टाग्राम हार्डवेयर को मिलाएं।  यह टूल आपको एक डैशबोर्ड से अपनी पोस्ट सेट करने, प्रबंधित करने और योजना बनाने में मदद करता है।  यहां क्षेत्र इकाई डिवाइस के साथ शुरू करने के लिए कदम।  (गेटिग)



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