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 How To Grow Instagram Account In 2021



इंस्टाग्राम एक लिखित अकाउंट फीड से अलग है, फीड पोस्ट, स्टोरीज, एक्सप्लोर पेज, IGTV वीडियो और इंस्टाग्राम एल्गोरिथम नियम के लिए काम करता है, इस प्रकार आपको अपने व्यवसाय के लिए अतिरिक्त जुड़ाव मिलेगा।



 जितना संभव हो आपको सहयोगी डिग्री कार्रवाई की आवश्यकता हो, और इसलिए अन्य भारी हम उस कार्रवाई को तौलते हैं, ऊपर आप पोस्ट देखेंगे।



 हम समय के साथ संकेतों और भविष्यवाणियों को जोड़ते और हटाते हैं, जो उभरने पर आपकी रुचि के अनुसार उच्च स्तर पर प्रेरित करने के लिए काम करते हैं, जिससे आपका समुदाय संभवतः इंटरैक्ट करेगा।

आपकी पोस्ट को अब भी उनके फ़ीड में प्राथमिकता दी जा सकती है.  लेटर के इंस्टाग्राम एनालिटिक्स के साथ, आप अपनी सर्वश्रेष्ठ खेल सामग्री देखेंगे, अपनी सहभागिता दरों की गणना करेंगे, और महत्वपूर्ण मीट्रिक की निगरानी सीधे अपने डेस्कटॉप पर करेंगे।



 सौभाग्य से, इंस्टाग्राम एक्सप्लोर पेज पर अपनी पोस्ट प्राप्त करना उतना श्रमसाध्य नहीं है जितना आप सोच सकते हैं।  इस प्रकार नियमित रूप से भाग लेने वाली सामग्री को पूर्ण कैप्शन और आला हैशटैग के साथ साझा करके, आप अपनी पोस्ट को एक्सप्लोर पेज क्षमता के लिए अनुकूलित कर रहे हैं।



 Instagram ने IGTV वीडियो को हाउस फ़ीड के सबसे दूर प्रासंगिक एक्सप्लोर पेजों में संचालित किया, जो Instagram को लगता है कि आपको पसंद आएगा, उसका समर्थन करता है।



 आपने अपना Instagram प्रचार अभियान शुरू कर दिया होगा, और आप अक्सर गुणवत्तापूर्ण सामग्री पोस्ट करते रहेंगे।  हालांकि, देर-सबेर आप समझ जाएंगे कि इंस्टाग्राम बिक्री के सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक तरीकों में से एक नहीं है।



 इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के कई आकर्षणों को महसूस करने के लिए यहां क्षेत्र इकाई के विचार दिए गए हैं!



 1. वैकल्पिक संचार में अपने Instagram खाते को साझा करें



 अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को शेयर करने के बाद अपने सोशल चैनलों के बारे में सोचें।  अपनी वेबसाइट पर, अपने ईमेल हस्ताक्षर और अपने ऑनलाइन न्यूज़लेटर्स में अपने Instagram खाते से लिंक करने के लिए इसे जांचें।



 यदि आप एक बिल्कुल नए इंस्टाग्राम अकाउंट का प्रचार कर रहे हैं, तो त्वरित ईमेल ब्लास्ट लाइट कुछ खूबसूरत पोस्ट कुछ मुफ्त इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को उपवास करने के लिए प्रेरित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।



 और अपने Instagram हैंडल को साझा करने के लिए अपनी ऑफ़लाइन क्षेत्र इकाई संभावित स्थानों को न छोड़ें और अपने खाते में अतिरिक्त निःशुल्क Instagram फ़ॉलोअर्स लाने के लिए आसान धन्यवाद।



 आपका Instagram nametag एक स्कैन करने योग्य कोड हो सकता है जो Instagram उपयोगकर्ताओं को तुरंत आपका अनुसरण करने की अनुमति देता है।  हम पहले पसंद करते हैं कि ऑफ़लाइन संचार सामग्री भी आपके Instagram खाते को आगे बढ़ाने का अवसर प्रदान करती है।



 जिन लोगों को आप आमने-सामने से कनेक्ट करते हैं, वे आपके कोड को स्कैन करके आपका अनुसरण करेंगे, जबकि आपके हैंडल को सॉर्ट नहीं करेंगे।  इसे प्रिंट करने का प्रयास करें और आसान पहुंच के लिए इसे अपने नाम बैज धारक में चिपका दें

फ़ीचर अकाउंट्स एरिया यूनिट केवल इंस्टाग्राम अकाउंट्स को मंत्री बनाता है और वैकल्पिक उपयोगकर्ताओं की सामग्री को फिर से साझा करता है जो हैशटैग या टैगिंग का समर्थन करता है।



 इनमें से कई खातों में बड़ी संख्या में निम्नलिखित हैं, और उन्हें आपकी पोस्ट में से एक (आपके हैंडल के साथ) साझा करने से आपके माध्यम से Instagram अनुयायियों की एक नई स्ट्रीम भेज दी जाएगी।



 इंस्टाग्राम पर हर आला और रुचि के लिए एक फीचर अकाउंट है, और जैसे ही आप परामर्शदाता के रूप में अपना हैशटैग विश्लेषण कर रहे हैं, आप उन्हें उजागर करना शुरू कर देंगे।



 एक बार जब आप इंस्टाग्राम ऐप के सर्वकालिक निचले स्तर पर साधारण माइक्रोस्कोप आइकन पर क्लिक करते हैं तो एक्सप्लोर पेज वही होते हैं जो आप देखते हैं।  इंस्टाग्राम के साथ कदम से कदम मिलाकर, यह अक्सर आपको उन फ़ोटो और वीडियो का एहसास होगा, जिन्हें आप संभवतः उन खातों से पसंद करेंगे जिन्हें आप अनुसरण नहीं करते हैं।



 उपयोगकर्ता पहले Instagram एल्गोरिथम नियम द्वारा चुनी गई सामग्री का ग्रिड देखते हैं।  उसके बाद उनके पास स्क्रीन के उच्चतम स्तर पर विषय चैनलों का शिकार होने वाले विशिष्ट सामग्री विषयों में गहराई से गोता लगाने का विकल्प होता है।



 3. इंस्टाग्राम इनसाइट्स से सीखें



 इंस्टाग्राम एनालिटिक्स टूल आपको पहुंच, जुड़ाव, शीर्ष पोस्ट आदि के साथ-साथ प्रत्येक पोस्ट के लिए इंप्रेशन की जानकारी प्रदान कर सकते हैं।  आपको जनसांख्यिकीय जानकारी भी प्राप्त होगी।



 इस जानकारी की रोज़ाना समीक्षा करने से आपको उन क्षेत्रों को स्थापित करने में मदद मिलेगी जहाँ आप अपनी रणनीति बदलेंगे ताकि आपको Instagram पर अतिरिक्त फ़ॉलोअर्स प्राप्त करने में मदद मिल सके।



 नज़र रखने के लिए महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह है कि आपके अनुयायी दिन के किस समय इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं।  इस प्रकार आप अपनी सामग्री के साथ-साथ कल्पना करने और बातचीत करने के लिए एक बार व्यक्तिगत क्षेत्र इकाई पोस्ट करेंगे।



 जानकारी के जानकार डब्ल्यूएचओ और अधिक गहराई तक जाना चाहते हैं, जैसे सोशल मीडिया प्रबंधन उपकरण के बारे में सोचना चाह सकते हैं, जो आपको समर्थित इंप्रेशन, जुड़ाव और ट्रैफ़िक को आपके अनुयायी विकास और वैकल्पिक सहायक प्रदर्शन मेट्रिक्स का एक समूह पोस्ट करने के लिए सबसे सतही समय दिखा सकता है।

4. एक समान सामग्री कैलेंडर रखें



 एक बार इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स को प्रेरित करने का प्रयास करने के बाद आप जो सबसे खराब समस्या करेंगे, वह है सामग्री को मनमाने ढंग से, यादृच्छिक समय पर पोस्ट करना।  यदि आप शुरुआत में आपका अनुसरण करने वाले उपयोगकर्ताओं को मनाने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो आप उन्हें यह नहीं भूलना चाहते कि वे पहले स्थान पर आपका अनुसरण करते हैं।



 आम तौर पर, स्पैम से बचने के लिए ब्रैंड को रोज़ाना कई बार पोस्ट नहीं करना चाहिए.  हालाँकि, आपके ताल से कोई फर्क नहीं पड़ता, इसे लगातार बनाए रखें।  लगभग रोज़ाना, इस प्रकार अपने वेब को और भी व्यापक बनाने के लिए, पूरे दिन में कई बार प्रकाशन का प्रयास करें।



 Instagram पर पोस्ट करने के लिए सबसे सतही समय पर हमारा विश्लेषण कई उद्योगों के लिए पोस्ट करने के उच्चतम समय को इंगित करता है।  अन्यथा, आप अपने अनुयायियों के लिए समान अनुभव बनाने और उन्हें अपने पूरे नियंत्रण में रखने में आपकी सहायता करेंगे।



 5. अपनी सामग्री पोस्ट करने के लिए भागीदारों और संपूर्ण अधिवक्ताओं को प्राप्त करें



 जब आप अतिरिक्त Instagram फ़ॉलोअर्स प्राप्त करने का तरीका सीख रहे हैं, तो अपने दर्शकों के मूल्य को समझना आवश्यक है।  ग्राहकों को आपका अनुसरण करने के लिए सबसे सरल धन्यवाद पहले प्रेरित करना और उपहार बनना है।



 दूसरों के फ़ीड के अलावा अपने स्वयं के Instagram पर एक उपहार होना आवश्यक है।  आप अपने पूरे दृढ़ निश्चयी दर्शकों को प्रेरित करने के लिए इंस्टाग्राम कॉन्टेस्ट भी आयोजित करेंगे।



 इस प्रकार के अभियान यह दिखाते हुए सामाजिक प्रमाण का निर्माण करते हैं कि आपकी प्रशंसक क्षेत्र इकाई ने आपकी सामग्री को दोबारा पोस्ट करने या अपना स्वयं का यूजीसी तैयार करने के लिए पर्याप्त निवेश किया है।


 दूसरे तरीके से, अपने हैंडल को बड़ी ऑडियंस के सामने लाने के लिए, जांचें कि आप एक चीज़ उचित प्रदान कर रहे हैं।  आखिरी आइटम जिसे आप करने का प्रयास करना चाहते हैं वह बहुत अधिक बिक्री वाला प्रतीत होता है।  (इंस्टाप्लस)


इंस्टाग्राम पर असली फॉलोअर्स कैसे बढ़ाएं





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