How to gain followers for business on Instagram
Instagram आपकी सामग्री को वहाँ और सही लोगों से पहले प्राप्त करने का सबसे प्रभावी तरीका है। प्रासंगिक हैशटैग का उपयोग करना सुनिश्चित करें जिसे आपका लक्षित बाजार ढूंढ रहा है।
यदि आप अपने समुदाय के साथ बातचीत करने के लिए कुछ समय और कुछ बजट अलग रखने के इच्छुक हैं, तो आप बहुत सारे संभावित ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए लक्षित विज्ञापनों का निर्माण करने में सक्षम होंगे।
इंस्टाग्राम में वास्तव में सभी सबसे अधिक सामाजिक लोगों की सबसे अच्छी औसत सगाई दर है। इसमें एक उच्च पूर्ण जुड़ाव दर भी शामिल है, जो दर्शाता है कि Instagram ऑडियंस वैकल्पिक प्लेटफ़ॉर्म की तुलना में ब्रांडेड सामग्री के लिए बहुत अधिक ग्रहणशील है।
जुड़ाव पैदा करना शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह यह है कि आप अपने पूरे या माल के बारे में बात करने वाले लोगों का अनुसरण करें और उनकी तस्वीरों और वीडियो पर चर्चा करें। आप अपने हैशटैग का उपयोग करके बातचीत शुरू करने में सक्षम होंगे और अपने अनुयायियों को इसमें शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
याद रखें, अपने प्रशंसकों के साथ भाग लेना केवल आपके व्यापार की व्यावसायिक फ़ोटो और वीडियो से संबंधित नहीं है - आपको वास्तव में उनसे जुड़ना चाहिए! साथ ही, अपनी पसंद और अनुसरण को बढ़ाने के लिए वैकल्पिक पोस्ट पर टिप्पणी करने और पसंद करने के लिए बॉट्स का उपयोग करना अक्सर लुभावना होता है।
हालांकि, जुड़ाव को स्वचालित न करने के विभिन्न कारण हैं! वास्तविक जुड़ाव वह है जिस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण मीट्रिक है। जैसा कि वास्तविक जुड़ाव वास्तविक बिक्री और भरोसेमंद ग्राहकों में व्याख्या करता है, आप लगभग निश्चित रूप से पहले से ही सोशल मीडिया पर अपने संपूर्ण और माल के बारे में बातचीत की निगरानी करते हैं।
आपका संपूर्ण मंच पर उपहार है। लोग अभी भी इसका उपयोग आपके व्यापार और सेवाओं के बारे में बोलने के लिए कर सकते हैं जैसा कि वे वैकल्पिक सोशल मीडिया चैनलों पर कर रहे हैं।
वे पहले से ही आपके द्वारा प्राप्त माल की व्यावसायिक फुटेज हैं, वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं, और आपके संपूर्ण से संबंधित हर दूसरी सामग्री पर टिप्पणी कर रहे हैं। आप इस प्रतिक्रिया को अनदेखा नहीं कर सकते।
यह प्रत्येक अनुभव के लिए आवश्यक है; हालांकि, ग्राहक आपके व्यापक और संयुक्त रूप से पूर्ण अधिवक्ताओं को समझते हैं। Instagram आपके ग्राहकों में उपयोगी अंतर्दृष्टि की एक सोने की खान हो सकता है, इसलिए इसका उपयोग करें!
आप संभवतः Instagram का उपयोग विक्रय चैनल के रूप में नहीं करेंगे; हालांकि, आपके प्रतिस्पर्धियों, सभी संभावनाओं में, पहले से ही करते हैं। इसलिए यह जांचने के लिए कि वे अपने समुदाय के साथ चलते हैं, उनकी गतिविधि का पालन करने के लिए मंच का उपयोग करें
यहाँ वैरिएंट इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को व्यवस्थित रूप से प्राप्त करने के लिए सुझाव दिए गए हैं!
1. टैग द्वारा ढेर सारे इंस्टाग्राम फॉलोअर्स प्राप्त करें
यदि आप इसे गलत तरीके से कर रहे हैं तो इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के लिए लोगों को टैग करना अक्सर बढ़ावा देता है। इंस्टाग्राम पर टैग करने का उद्देश्य फॉलोअर्स के लिए है, और इसलिए उचित तरीके से व्यवस्थित न करते हुए, कोई तरीका नहीं है।
आप इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स प्राप्त करने में सक्षम होंगे, हालांकि यह एक ऐसा काम हो सकता है जो हर विकल्प के शीर्ष पर कई लोगों को ढेर कर रहा है जैसे कि दाईं ओर की छवि और उन पृष्ठों की अपेक्षा करें जो उनकी तस्वीरों को पसंद करना चाहते हैं, और यह उनमें से एक नहीं हो सकता है इंस्टाग्राम पर लाइक्स को प्रेरित करने के लिए सबसे प्रभावी।
2. लक्षित दर्शकों के साथ बातचीत करें
इंस्टाग्राम पर इंस्टाग्राम की सफलता तब भी आती है जब आप अपने फॉलोअर्स के साथ इंटरैक्ट करते हैं। यदि आप दिखाते हैं कि आप उस प्रोफ़ाइल छवि के पीछे केवल सहयोगी डिग्री वास्तविक मानव हैं और अपने दर्शकों की टिप्पणियों और सीधे संदेशों का सक्रिय रूप से उत्तर देते हैं।
वे आपकी सामग्री के साथ बहुत अधिक बातचीत करेंगे और अपने दोस्तों, परिवार, आदि और अनुयायियों के लिए आपकी वकालत करेंगे। यह आपके अनुयायी की सामग्री के साथ भाग लेने पर भी लागू होता है।
कई लाइक, कमेंट और आपके दर्शकों का अनुसरण करने से सकारात्मक, स्वस्थ संबंध बन सकते हैं जो जुड़ाव और विश्वास को प्रोत्साहित करते हैं। लक्षित दर्शकों के साथ भागीदारी करने के बाद यह प्रभावी हो सकता है।
मैंने इसे अपने खातों को विकसित करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक पाया है। एक बार जब मुझे पता चल जाता है कि यह लक्षित खातों या बड़ी संख्या में प्रतिस्पर्धियों के साथ है, तो मैं उनके अनुयायियों से मिलूंगा और उनकी सामग्री के साथ बातचीत करूंगा, बशर्ते कि यह उचित हो
अधिसूचना जब मैं उनके खाते से बातचीत करता हूं। सबसे प्रभावी परिणामों के लिए, मैं आपकी बातचीत में अंतर करने की अत्यधिक वकालत कर सकता हूं।
3. हमेशा अपने मेट्रिक्स पर नजर रखें
इंस्टाग्राम लाइव उन नए विकल्पों में से एक है जिसे नियम लागू करता है। इसके बहुत दूर, अपने दर्शकों के साथ बातचीत करने के लिए यह एक अच्छा धन्यवाद है।
आप प्रश्नों का उत्तर देने, अवधि की बातचीत करने, अपने दर्शकों को नाम से संबोधित करने, और किसी अन्य निर्माता या व्यवसाय के साथ सह-होस्ट करने में सक्षम होंगे जिसे आपके दर्शक संयुक्त रूप से अनुसरण करते हैं। यह वीडियो की विश्वसनीयता को निम्न स्तर तक ले जाता है।
आपके एनालिटिक्स को सपोर्ट करने के लिए आपकी इंस्टाग्राम सेलिंग स्ट्रैटेजी लगातार विकसित होनी चाहिए। इंस्टाग्राम एनालिटिक्स का उपयोग उन प्रमुख मेट्रिक्स को पीछे करके सगाई की दरों को बढ़ाने के लिए करें जो दिखाती हैं कि कौन सी सामग्री को आपके दर्शकों से सबसे अच्छा जुड़ाव मिलता है।
प्रत्येक Instagram ऑडियंस पूरी तरह से अलग है, इसलिए आपकी सगाई की रणनीति को ठीक करना अंततः समय के साथ आपके दर्शकों के व्यवहार पर निर्भर हो सकता है।
प्रासंगिक लोगों और मेकर्स को टैग करके अपनी प्रोफ़ाइल को लिफ्ट देने का एक और शानदार तरीका है। यह आपकी दृश्यता को बढ़ाकर आपके जोखिम को बढ़ा सकता है।
दूसरी ओर} फिर से, आपको अपनी पोस्ट या कहानियों को उन टैगों से भरने की ज़रूरत नहीं होगी जिन्हें आप स्वयं चाहते हैं जैसे स्पैम टैग को बहुत साफ और व्यवस्थित बना देगा।
इंस्टाग्राम वर्तमान में अपनी खोज में एक विशेषता शामिल करता है, जिसके दौरान आप अपनी स्थान सेवाओं को सक्रिय करने में सक्षम होंगे और आपको यह इंगित करने के लिए ऐप की आपूर्ति कर सकते हैं कि संयुक्त राष्ट्र एजेंसी सभी आपके समान स्थान से तस्वीरें पोस्ट कर रही हैं। (फॉलोस्टार)
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